केकेआर बनाम आरसीबी, आईपीएल 2022: नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आरसीबी और केकेआर के बीच आईपीएल 2022 मैच की मैच के बाद की समीक्षा में आपका स्वागत है।

पुरस्कार

मैन ऑफ द मैच: वानिंदु हसरंगा

IPL 2022, RCB vs KKR Highlights: RCB Hold Nerves To Beat KKR By 3 Wickets |  Cricket News
चार पुरस्कार: डेविड विली
मैच की सबसे बेहतरीन डिलीवरी: आकाश दीप
मैच की सबसे मूल्यवान संपत्ति: वानिंदु हसरंगा
मैच का पावरप्लेयर: उमेश यादव


उन्होंने क्या कहा
वानिंदु हसरंगा: निराश होकर मैं एक बाउंड्री मारकर आउट हो गया। लेकिन यह एक टीम गेम है और टीम जीती है इसलिए मैं खुश हूं। ओस के साथ यह मुश्किल था। नेमार मेरे पसंदीदा फुटबॉल खिलाड़ी हैं, इसलिए मैंने उनके जश्न की नकल की।

फाफ डु प्लेसिस: बहुत खुश। खेल में शुरुआत में छोटे अंतर बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। हमने सिर्फ सकारात्मक रहने की कोशिश की। उनके तेज गेंदबाजों की गेंदबाजी बहुत अच्छी है। गेंद थोड़ी पहले स्विंग हुई लेकिन आज सीम और उछाल थी। रन कभी कोई समस्या नहीं थी। हमें बस हाथ में विकेट लेने की जरूरत थी। आइस कूल होने की बात करें तो डीके एमएस धोनी के जितने करीब हैं।

श्रेयस अय्यर: मुझे सच में लगा कि यह खेल रोमांचक है। दूसरे चरण से पहले, मैंने अपने लड़कों से कहा था कि यह खेल आने वाले दिनों में हमारे चरित्र को परिभाषित कर सकता है। जिस तरह से हम लड़े वह हमारी मानसिकता को दर्शाता है। इसे आखिरी ओवर तक ले जाने पर गर्व है। अंत में, मैंने वेंकी के साथ जाने का फैसला किया क्योंकि उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने का कुछ अनुभव है।

मैच पूर्वावलोकन:
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में एक लो-स्कोरिंग थ्रिलर में कोलकाता नाइट राइडर्स को तीन विकेट से हरा दिया।

129 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच अंतिम ओवर में चला गया, इससे पहले दिनेश कार्तिक ने आंद्रे रसेल को एक छक्का और एक चौका लगाकर खेल को समाप्त कर दिया। इसके साथ ही आरसीबी ने सीजन की अपनी पहली जीत भी हासिल कर ली।

इस बीच, वानिंदु हसरंगा आरसीबी खेमे से स्टैंडआउट गेंदबाज के रूप में उभरे क्योंकि उन्होंने केकेआर को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करने के बाद 128 रनों पर समेट दिया। स्पिनर ने अपने कोटे में चार विकेट चटकाए और सिर्फ 20 रन दिए।

केकेआर ने पावरप्ले के ओवरों में वेंकटेश अय्यर को 10 (14), अजिंक्य रहाणे को 9 (10) और नीतीश राणा को 10 (5) से हारकर खराब शुरुआत की। श्रेयस अय्यर भी कुछ खास करने में नाकाम रहे क्योंकि वह 13 (10) पर आउट हो गए।

आंद्रे रसेल ने कुछ बड़े छक्कों के साथ स्टेडियम को रोशन करने का प्रबंधन किया, लेकिन वह 18 गेंदों में केवल 25 रन बना सके। जवाब में, आरसीबी ने उमेश यादव और टिम साउथी के साथ पावरप्ले के ओवरों के अंदर तीन विकेट लेने के साथ खराब शुरुआत की। डेविड विली और शेरफेन रदरफोर्ड ने फिर एक महत्वपूर्ण साझेदारी की और शाहबाज अहमद ने भी 20 गेंदों में 27 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।



Stay tuned for more Sports Updates. And if you are a fantasy sports fan, download our Mobile App.      

Leave a Reply

Your email address will not be published.