कुछ दिन पहले भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को लेकर एक बड़ा बयान दिया था। कार्तिक ने पाकिस्तानी कप्तान के बारे में बात करते हुए कहा था कि वो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नंबर एक बल्लेबाज बन सकते हैं।

अब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए कार्तिक के बयान पर अपना रिएक्शन देते हुए कहा,”एक खिलाड़ी के तौर पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नंबर एक बनना बहुत ही बेहतरीन बात है। इसके लिए आपको हर एक चीज पर ध्यान देना होता है। ऐसा नहीं होता है कि नंबर एक का खिलाड़ी बनने के बाद आप चीजों को आसान लेना शुरू कर दें, इसके लिए आपकों फिट रखना पड़ता है। यहां आये दिन क्रिकेट होता है और आराम करने के लिए भी ज्यादा समय नहीं मिलता। मैं इसके लिए तैयारी कर रहा हूं। वाइट गेंद से मैं अच्छा कर रहा हूं और अब टेस्ट में भी बेहतरीन प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा।”

Pakistan fans overjoyed as Dinesh Karthik refers Babar Azam the no.1  batsman in the world

बाबर आजम वर्तमान में वनडे और टी-20 के नंबर एक बल्लेबाज हैं। उसके बाद भारत के विराट कोहली का नंबर आता है। टेस्ट क्रिकेट में बाबर आजम मारनुस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट के बाद बाबर आजम पांचवें स्थान पर हैं।

बता दें कि इस साल भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कार्तिक ने आरसीबी के लिए हर मैच में फिनिशर की भूमिका निभाई है और यही कारण है कि कार्तिक की फिर से टीम में वापसी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.