क्या है ड्रीम11 एप:

ड्रीम 11 एक ऐसा एप है जिस से हम बहुत कुछ सीख सकते हैं साथ ही साथ बहुत कुछ जीत भी सकते हैं। ड्रीम 11 एप में हम बहुत आसानी से पैसे भी कमा सकते हैं। Dream11 App Review in Hindi

Download Dream11 App 2022
Dream11 App Review in Hindi

ड्रीम 11 से पैसे कैसे कमाएं:

ड्रीम 11 एप मे हमे फैंटेसी टीम चुननी होती है। और फिर हम उसमे अपनी टीम मेंबर्स को सेलेक्ट करते हैं कि हम किस प्लेयर को अपनी ड्रीम टीम में रखना चाहेंगे। इस प्रकार टीम चुनने के बाद हमे यह भी जाँच कर लेनी होती है कि जिस प्लेयर को हमने सेलेक्ट किया है, क्या वह IPL वाली टीम मे खेल भी रहा है या नहीं।

क्यूंकि यदि ऐसा है तो हमे उस प्लेयर को हटा के दूसरा प्लेयर रखना होता है। टीम जैसा परफॉर्म करेगी हमें वैसा रिज़ल्ट प्राप्त होगा इसलिए हमे अपने विवेक और बुद्धि के अनुसार सही प्लेयर्स का चुनाव कर के अपनी ड्रीम टीम बनानी होती है।

पैसे ट्रांसफर होंगे:

हमारी चुनी हुई फैंटेसी ड्रीम टीम के जीतने पर हमे कैश प्राईज़ भी मिलता है। और इसको हम अपने बैंक अकाउंट में डाईरेक्ट् ट्रांस्फर भी कर सकते हैं। इस तरह हम अपनी पसंदीदा खेल को एंजॉय कर के देखने के साथ साथ पैसे कमा भी सकते हैं और उसे आसानी से अपने खाते में ट्रांसफर भी कर सकते हैं।

कैसे करें ड्रीम टीम एप का इस्तेमाल:

ड्रीम टीम एप इस्तेमाल करने के लिए बहुत ही आसान है। सबसे पहले हम प्लेस्टोर से ड्रीम टीम के एप को इंस्टाल करेंगे और फिर इसमे लॉग इन का प्रोसिजर पूरा करेंगे। ड्रीम टीम एप में अब हम अपनी आई डी बना कर आगे बढ़ेगे। हमें एक मजबूत वर्चुअल टीम बनानी होगी।

ड्रीम टीम बनाना:

अब हम सबसे पहले ड्रीम टीम सेलेक्ट करेंगे अपनी पसंद की। अपने पसंद के खिलाडियों को चुन कर टीम बनाएंगे। हमें यह अवश्य चेक कर लेना है कि जिन खिलाड़ियों को हम चुन रहे हैं, वो सच मे खेल तो रहे हैं आई पी एल में। इसके बाद हमे अपनी टीम के खेल को एंजॉय करना है।

ड्रीम टीम मे कैसे करें खिलाड़ियों का चयन:

ड्रीम टीम में हम अपने हिसाब से सोच समझ कर ही खिलाड़ी चुनते हैं। अपने अनुभव के आधार पर हम टीम सेलेक्ट करते हैं। ड्रीम 11 से पैसे तभी निकलते हैं जब हम अच्छे खिलाड़ी चुन कर अच्छी टीम बनाते हैं। यह एप इस्तेमाल करने में काफी आसान है, इसे कोई साधारण इंसान बड़े आराम से इस्तेमाल कर सकता है।

100 रूपये तुरंत मिलेंगे:

यदि आप ड्रीम 11 एप से तुरंत सौ रूपये की राशि कमाना चाहते हैं तो यह भी बहुत ही आसान है। अगर आपके पास ड्रीम 11 एप का रेफरल कोड है तो उस का इस्तेमाल कर के लॉग इन करें। इस तरह आपको ड्रीम 11 एप इंस्टाल करते ही 100 रूपये मिल जाते हैं।

ड्रीम 11 कब बना:

ड्रीम 11 एक फैंटेसी स्पोर्ट प्लेटफॉर्म है जो इंडिया में बना है। इस प्लेटफॉर्म पर हम हॉकी, क्रिकेट, फुटबॉल ,बास्केट बाल और कबड्डी जैसे खेल हैं जिनकी टीम बना कर हम पैसे कमाते हैं। यह एप 2008 मे बना था। इसके को फाउंडर्स हैं हर्ष जैन, वरुण दागा, और भावित सेठ।

खेल में मिलते हैं पॉइंट्स:

इसमे हमारी ख़ुद की बनाई हुई टीम जैसा खेलती है रियल में, हमे उसी हिसाब से पॉइंट्स भी मिलते जाते हैं। यह पॉइंट्स हमारे खिलाडियों के रियल गेम पर आधारित होते हैं।

एप में हैं और भी कांटेस्ट:

ड्रीम 11 एप में और भी तरह तरह के कांटेस्ट होते रहते हैं। कुछ फ्री तो कुछ पेड कांटेस्ट होते हैं। कैश बोनस और ग्रैंड लीग्स भी इसमे एस्क्लूसिवली होते हैं।

ड्रीम 11 मे रजिस्टर करने के स्टेप्स:

1- पहले हमें यह एप डाउनलोड करना होगा प्लेस्टोर से।
2- फिर ‘Have Invite Code’ पर क्लिक करना होगा।
3- इसके बाद हमारे पास जो भी इंवाईट कोड आया हो, उसे हम इनपुट करेंगे।
4- अब ई मेल और पासवर्ड डाल कर हम आगे बढ़ेगे।
5- अब फोन नंबर डाल कर OTP दर्ज करेंगे ताकि वेरिफिकेशन हो सके।

अर्न प्रोग्राम से भी पैसे:

Dream11 Referral Program
Dream11 Referral Program

इस एप की मदद से हम अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को यह एप रेफर कर के उन लोगोँ के वेरिफिकेशन कंप्लीट होने पर भी पैसे कमा सकते हैं। जैसे यदि हमारे द्वारा रेफर किया गया व्यक्ति अगर 50 रूपये की लीग जॉइन करता है तो हमें उसका 50% यानी 25 रूपये मिले हैं।

रेफरल कोड कहाँ से प्राप्त करें:

अपने प्रोफाइल में जा कर ( जो कि टॉप लेफ्ट साईड में मिलेगी), इंवाईट फ्रेंड्स का ऑप्शन सेलेक्ट कर के हम वॉट्सएप के द्वारा रेफरल लिंक से इंवाईट कर सकते हैं। इसमे दूसरे सोशल मीडिया पर भी इंवाईट का ऑपशन मिलता है जिस से कि हम दूसरे प्लेटफॉर्म से अपने दोस्तों को आमंत्रित कर के एक sath ज़्यादा पैसा कमा सकते हैं।

ड्रीम 11 एप की खासियत:

यह एप मार्केट में 30% से ज़्यादा लोगों द्वारा सर्च किया जाता है । बाकी एप्स के मुकाबले यह एप ज़्यादा पैसे देता है और इस पर लोगों का भरोसा बहुत ज़्यादा होने के कारण यह एप दिन प्रतिदिन मार्केट मे अपना शेयर बढ़ाता जा रहा है।

स्ट्रांग कस्टमर बेस:

ड्रीम 11 का एक मज़बूत कस्टमर बेस बन गया है और इस कारण इस एप की हर तरफ चर्चा है। मैच के दस मिनट पहले भी हम टीम को बना सकते हैं । इतनी ज़्यादा अच्छी सुविधाओं के कारण ही यह सबको बेहद पसंद आ रहा है। और लोग इसकी तरफ तेजी से आकर्षित हो रहे हैं।

प्रेडिक्शन और स्ट्रेटेजी:

जिसे खेल मे दिलचस्पी हो, वो इस खेल मे पैसे लगा कर सही प्रेडिक्शन कर के ज़्यादा पैसे जीत सकता है। जिसे अपनी स्ट्रेटेजी और प्रेडिक्शन पर पूरा भरोसा हो, वह ज़्यादा अच्छी कमाई कर सकता है।

Download The App From Click Here | Checkout More Updates on Dream11 App Review in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published.