अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में भारत को अफ्रीका के हाथों 7 विकेट की करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

इस मैच से पहले भारत के कप्तान केएल राहुल चोटिल गए थे जिसके बाद ऋषभ पंत को टीम की कमान दी गई। हालांकि अफ्रीका के खिलाफ पंत के कुछ फैसले ऐसे थे जिसके बाद क्रिकेट दिग्गज उनकी आलोचना कर रहे हैं। इन फैसलों में से एक रहा टीम के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को उनका पूरा ओवर ना देना। चहल ने मैच में केवल 2.1 ओवर फेंके जिसमें उन्होंने कुल 26 रन लुटाए थे।

भारत के दिग्गज पूर्व गेंदबाज जहीर खान ने पंत की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कुछ बयान दिया है। जहीर खान ने कहा कि चहल अगर गेंदबाजी करते तो शायद वो भारत के पक्ष में मुकाबले को मोड़ सकते थे और समय पर विकेट दिलाकर मैच को रोमांचक बना सकते थे।

जहीर खान का मानना है कि चहल के पास हर तरह की गेंदें है और वो बेहद ही चतुराई से गेंदबाजी करते हैं। उनका कहना है चहल को मिलर और डूसन के सामने गेंदबाजी के लिए लगााया जा सकता था और कही ना कही इससे भारत को फायदा होता।

Yuzvendra Chahal had a rare off day in the business in the 1st T20I (Image: Instagram)

एक क्रिकेट शो में बात करते हुए जहीर ने कहा,”चहल से कोटे का पूरा ओवर क्यों नहीं करवाया गया ये पंत के लिए एक बड़ा सवाल है और कही ना कही टीम मैनेजमेंट इस बात पर चर्चा जरूर करेगी। हमने चहल को अच्छा करते हुए देखा है, हमने देखा है कि कैसे वो खराब स्थिति में भी भारत के लिए जरूरी विकेट निकाल लेते हैं।”

जहीर खान ने आगे बात करते हुए कहा है कि भारत के गेंदबाजों ने अफ्रीका के खिलाफ दबाव बनाकर नहीं रखा और उन्होंने रन रेट को गिरने नहीं दिया जिसकी वजह से मिलर ने डूसन के साथ मिलकर अपनी टीम को शानदार जीत का स्वाद चखाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.