आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाला यशस्वी जयसवाल ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और फिर रणजी ट्रॉफी में अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए बल्लेबाजी करते हुए लगातार दो शतक लगाए जिसके बाद इस युवा बल्लेबाज की जमकर तारीफ हो रही है।

जयसवाल वैेसे तो एक बल्लेबाज हैं लेकिन उन्होंने हाल ही के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम की ओर से कुछ ओवर भी डाले। इसके अलावा उन्होंने अपनी घरेलू टीम मुंबई के लिए भी गेंदबाजी की। रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया।

टाइम्स ऑफ इंडिया से एक खास बातचीत के दौरान यशस्वी ने एक ऐसा बयान दिया है जिसे सुनकर सभी को थोड़ी हैरानी जरूर होगी। बल्लेबाज ने कहा है कि वो न सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि गेंदबाजी पर भी ध्यान देना चाहते हैं। इस युवा बल्लेबाज ने कहा है कि वो गेंदबाजी में भी अपने हाथ दिखाना चाहते हैं और दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर बनना चाहते हैं।

Yashasvi Jaiswal and Yuzvendra Chahal

मुंबई के इस बल्लेबाज ने कहा है कि उन्होंने भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के खुद गेंदबाजी के गुण सीखे हैं और वो लगातार अपनी गेंदबाजी पर काम कर रहे हैं।

जयसवाल ने कहा,” मैंने उनसे बात की है और उनसे गेंदबाजी के टिप्स भी लिए हैं। उन्होंने मुझे कहा है कि मैं एक अच्छा ऑलराउंडर बन सकता हूं। मैंने उनसे कहा है कि मैं दुनिया का बेस्ट ऑलराउंडर बनना चाहता हूं। मैं क्रिकेट के दोनों विभाग गेंदबाजी और बल्लेबाजी में जबरदस्त करना चाहता हूं।”

जयसवाल ने आगे बात करता हुए चहल की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि भारत का ये गेंदबाज अपने डिपार्टमेंट में लेजेंड हैं। उन्होंने कहा कि चहल चेस खेलने में भी माहिर है जिसके कारण उन्हें बल्लेबाजों को पढ़ने में और मदद मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.