IPL 2022: भारत के मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर और पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर(Wasim Jaffer) ने एक खास बातचीत के दौरान आईपीएल(IPL) इतिहास की अपनी ऑलटाइम पसंदीदा प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। मजेदार बात ये है कि जाफर ने अपनी इस टीम में रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर जैसे बड़े खिलाड़ियों को जगह नहीं दी है।

देखें खिलाड़ियों की लिस्ट

जाफर ने अपनी इस टीम में बतौर ओपनर वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल तथा भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को जगह दी है। गौरतलब है कि आईपीएल 2022 में केएल राहुल ने लखनऊ के लिए कप्तानी की थी। तीसरे नंबर पर उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली को रखा है। भले ही विराट कोहली का पिछला कुछ आईपीएल सीजन अच्छा नहीं रहा है लेकिन इसमे कोई दो राय नहीं है कि कोहली ने आरसीबी के लिए बतौर बल्लेबाज कई बड़ी पारियां खेली है। चौथे नंबर पर जाफर ने सुरेश रैना तथा पांचवें पर आईपीएल के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जगह दी है। जाफर ने धोनी को ही टीम का कप्तान भी बनाया है।

Rohit always sledges me," AB de Villiers says during Kevin Pietersen and Rohit  Sharma's chat

इस पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने इस टीम में दो बड़े ऑलराउंडर को जगह दी है जिसमें पहला नाम हार्दिक पांड्या का है तो वही दूसरा नाम वेस्टइंडीज के खतरनाक बल्लेबाज आंद्रे रसल का है। टीम में उन्होंन स्पिनर के तौर पर आर अश्विन और युजवेंद्र चहल में से किसी एक को चुनने की बात कही है।

जाफर ने अपनी इस टीम में दो तेज गेंदबाजों के तौर पर जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा को जगह दी है।

वसीम जाफर द्वारा चुनी गई ऑलटाइम आईपीएल इलेवन कुछ ऐसी दिखती है –

क्रिस गेल, केएल राहुल, विराट कोहली, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, हार्दिक पांड्या, राशिद खान, रविचंद्रन अश्विन/युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.