इंग्लैंड की टीम अभी नीदरलैंड के दौरे पर थी जहां उन्होंने नीदरलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हरा दिया। इस सीरीज के दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाज नीदरलैंड के गेंदबाजों पर बुरी तरह हावी रहे और उन्होंने तीन ही मैचों में विपक्षी टीम के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी।

सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में इयोन मोर्गन चोटिल थे जिसके वजह से जोस बटलर को टीम की कमान मिली। बटलर ने इस मैच में भी अपनी आक्रामक बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए 64 गेंदों में 86 रनों की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान बटलर ने एक ऐसा शॉट लगाया जिसे देखकर आपकी भी हंसी छूट जाएगी।

इंग्लैंड की पारी के दौरान 29वें ओवर की पांचवी गेंद पर नीदरलैंड के तेज गेंदबाज पॉल वान मीकेरेन ने एक गेंद फेंकी जो उनको हाथों से छूट गई। गेंद न सिर्फ हाथों से फिसली, बल्कि वो लेग साइड की पिच के बाहर दो बाउंस करते हुए बटरल तक जा पहुंची। ऐसा लगा कि बटलर गेंद को छोड़ देंगे लेकिन इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपनी पूरी ताकत के साथ गेंद को लेग साइड की बाउंड्री की तरफ मारा जो एक लंबे छक्के के लिए गई।

इस मैच में नीदरलैंड ने इंग्लैंड के सामने 245 रनों का लक्ष्य रखा था जो इंग्लैंड की टीम ने 31वें ओवर की पहली गेंद पर ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ अब इंग्लैंड की टीम ने सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.