लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। इंग्लैंड की टीम में कई दिनों के बाद टीम के दो दिग्गज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की वापसी हुई है।

मैच में अंग्रेजों ने न्यूजीलैंड की टीम को पहली पारी में महज 132 रनों पर ढेर कर दिया। टीम की ओर से दिग्गज एंडरसन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट तो वही मैच में इंग्लैंड के लिए डेब्यू करने वाले मैटी पॉट्स को भी 4 विकेट हासिल हुए।

हालांकि एंडरसन ने जिस तरह की गेंदबाजी की वो काबीलेतारीफ रही और 40 साल की उम्र में ऐसी गेंदबाजी करना बेहद ही शानदार है। एक समय एंडरसन ने 36 गेंद फेंके थे जिसमें 5 मेडन ओवर शामिल थे। सोने पे सुहागा ये था कि इस दौरान उन्होंने केवल 4 रन ही खर्च किये थे और साथ ही उनके खाते में 2 विकेट भी शामिल थे।

एंडरसन की इस शानदार गेंदबाजी की वीडियो हर जगह वायरल हो रही है और सोशल मीडिया से लेकर क्रिकेट के दिग्गज भी एंडरसन की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं।

इस मैच में इंग्लैंड की कमान बेन स्टोक्स संभाल रहे हैं तो वही उनके साथ ब्रेंडन मैकुलम मुख्य कोच की भूमिका में अपने ही टीम के खिलाफ नजर आ रहे हैं।

न्यूजीलैंड की टीम की ओर से टीम के ऑलराउंडर कोलिन डी ग्रैंडहोम ने सबसे ज्यादा नाबाद 42 रनों की पारी खेली। इसके अलावा टीम साउथी ने भी 26 रनों का अच्छा योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.