साल 2020-2021 के बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बारे में चर्चा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन ने एक बड़ी बात कही है। उन्होंने मैच से जुड़े एक बेहद ही खास पल का खुलासा करते हुए कहा है कि इस मैच में तब टीम के कप्तान रहे विराट कोहली को आउट करने में परेशानी हो रही थी लेकिन अजिंक्य रहाणे ने उन्हें आउट करके ऑस्ट्रेलिया के खेमे को खुश कर दिया।

इस मैच में भारत ने बेहद जल्द ही टीम के दोनों ओपनरों को खो दिया था और फिर बाद में कप्तान कोहली ने एक तरफ से मोर्चा संभालते हुए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के साथ बेहतरीन साझेदारी की। इस पारी के दौरान ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के लिए कोहली को आउट करना बेहद ही मुश्किल हो रहा था।

मैच में फिर एक मोड़ आया और कोहली-रहाणे के बीच गलतफहमी के कारण कप्तान को 74 के नीजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता देखना पड़ा। इस घटना का खुलासा पेन ने वूट की एक सीरीज ‘बंदो में था दम’ में किया।

Virat Kohli and Ajinkya Rahane

पेन ने इसमें इंटरव्यू देते हुए कहा,”मुझे याद है कि वो 20-30 पर बल्लेबाजी कर रहे थे। फिर बाद में उनको देखकर ऐसा लग रहा था कि वो आउट ही नहीं होंगे। मुझे ऐसा लग रहा था कि हम किसी बड़े खतरे में है।”

पेन में विराट कोहली के साथ अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे और फिर अचानक से बीच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों पर खुशी की लहर छा गई जब रहाणे और कोहली के बीच एक गलतफहमी हुई और कोहली को रन आउट होकर वापस जाना पड़ा।

भारत को इस मैच में 8 विकेटों से करारी हार का सामना करना पड़ा। दूसरी पारी में भारत की टीम महज 36 रनों पर ऑल आउट हो गई। इसके बाद कोहली भारत लौट आए थे और फिर भारतीय टीम ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.