आईपीएल के 15वें सीजन में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने भले ही अच्छा प्रदर्शन नहीं किया लेकिन टीम के लिए इस साल डेब्यू करने वाले ऑलराउंडर तिलक वर्मा ने अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया और उन्होंने दिखा दिया कि वो लंबे रेस के घोड़े है।

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बातचीत करते हुए कहा है कि वो नहीं भूल सकते कि अपने क्रिकेट करियर को बनाने के लिए उन्होंने कितने संघर्ष किए है। उन्होंने कहा कि वो अपने अभ्यास के लिए बस से जाया करते थे जिसमें उन्हें अपनी क्रिकेट किट रखने में बहुत ही परेशानी होती थी।

19 साल के तिलक वर्मा ने कहा ऐसा कई बार होता था कि वो क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए अपने माता-पिता के साथ किसी शादी या घर के दूसरे इवेंट में शामिल नहीं हो पाते थे। अभी के हालात के बारे में बात करते हुए तिलक वर्मा ने हंसते हुए कहा कि अब उनके पास इतने पैसे है कि वो खुद से खुद की गाड़ी खरीद खरीद सकते हैं।

Tilak Varma

आगे उन्होंने बात करते हुए कहा है कि पैसे आने के बाद भी वो ज्यादा कुछ खर्च नहीं करते। उन्होंने कहा कि वो पैसे को खुद से दूर रखना चाहते हैं और सिर्फ क्रिकेट पर ध्यान देना चाहते हैं। तिलक ने कहा कि उन्हें आईपीएल में जितने भी पैसे मिले उसको उन्होंने अपने पास नहीं रखा बल्कि अपने पिता को दे दिए। उन्होंने कहा कि पैसे के कारण मैं खुद का ध्यान क्रिकेट से नहीं हटाना चाहता। वो पूरे पैसे अपने पिता को दे चुके हैं और उनसे ये आग्रह किया है कि वो पैसे से दूर रहे। तिलक का ऐसा मानना है कि पैसे के कारण बेहद आसानी से कोई भी भ्रमित हो सकता है।

अगर आईपीएल में तिलक वर्मा के प्रदर्शन की बात करे तो 14 मैचों में 36.09 की औसत से उन्होंने कुल 397 रन बनाए है। इस दौरान तिलक वर्मा का उच्चतम स्कोर 61 रनों का रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.