साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिमिटेड ओवर के कप्तान टेंबा बावुमा को आज तक आईपीएल के इतिहास में कोई खरीदार नहीं मिला। अब इस खिलाड़ी ने आईपीएल में खेलने की इच्छा जताई है और साथ ही ऐसा कुछ कहा जिसके बाद क्रिकेट फैंस कुछ अजीब रिएक्ट करेंगे।

गौरतलब है कि अफ्रीका की टीम अभी भारत के दौरे पर आने वाली है जहां बावुमा टीम की कमान संभालेंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू के बाद इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से लगातार सभी को प्रभावित किया है और हाल में ही आईपीएल पर बयान देते हुए कहा है कि,

“मैं वहां खेलना पसंद करुंगा। मैं जितना अच्छा प्रदर्शन करूंगा, मेरे खेलने की उम्मीदें भी उतनी ही होंगी। साथ ही मेरे मन में यह इच्छा है कि मैं किसी आईपीएल टीम की कप्तानी भी करुं। मुझे नहीं पता कि ये चीजें मेरे मन में कहा से आ रही हैं। लेकिन मैं वो भी अनुभव करने वाला हूं। लेकिन उससे पहले मुझे किसी आईपीएल टीम का हिस्सा बनना होगा।

साउथ अफ्रीका की टीम भारत आ चुकी है और दोनों टीमों के बीच 9 जून को पहला टी-२० मुकाबला खेला जाएगा। भारत अगर ये मैच जीत लेता है तो वो लगातार सबसे ज्यादा टी-२० मैच जीतने का रिकॉर्ड बना लेगा। दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका की टीम भी चाहेगी की वो भारत के इस बड़े विजयी अभियान को रोके।

टीम के कप्तान बावुमा ने आगे बात करते हुए कहा कि आईपीएल में जिस तरह से अफ्रीका के खिलाड़ियों ने प्रदर्शन किया है वो काबीलेतारीफ है। जैसा की हम सब जानते हैं कि कागिसो रबाडा, ऐडन मार्कराम, एनरिक नॉर्खिया, क्वींटन डी कॉक और सभी खिलाड़ियों ने आईपीएल में इस साल अपनी-अपनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और कही ना कही भारत के सामने वो कड़ी चुनौती पेश करेंगे।

आपकों बता दें कि इस दौरे पर भारत के लिए केएल राहुल कप्तानी करते हुए दिखेंगे तो वही कोच की भूमिका में वीवीएस लक्ष्मण नजर आएंगे। दूसरी तरफ भारत की सीनियर टीम बहुत जल्द ही इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए उड़ान भरेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.