साउथ अफ्रीका की टीम भारत पहुंच चुकी है जहां दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी- 20 सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने इस सीरीज के लिए कई बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया है और इस सीरीज के लिए आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

इसी बीच अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा ने भारत के एक युवा खिलाड़ी का नाम लेते हुए कहा है कि इस खिलाड़ी से पूरे अफ्रीकी टीम को सचेत रहने की जरूरत है। भारत का यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए अपनी तेज गेंदों से कहर बरपाने वाले युवा उमरान मलिक हैं। मलिक ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया जिसके बाद इस अफ्रीका सीरीज के लिए उनके नाम पर मुहर लगा।

The Making of Umran Malik: First Coach Manhas Remembers 17-year-old  Terrorising Ranji Batters at Nets

अफ्रीकी कप्तान ने उमरान मलिक के बारे में बात करते हुए कहा कि इस गेंदबाज से सभी को आगाह रहने के जरूरत है। उन्होंने कहा कि ऐसे गेंदबाज को कोई नहीं खेलना चाहता जो लगभग हर गेंद 150 KMPH के आसपास फेंकता है। उमरान के बारे में बात करते हुए बावुमा ने कहा,

“उमरान मलिक भारत के लिए एक बेहतरीन खोज हैं। आईपीएल की वजह से भारतीय टीम को ऐसे तेज गेंदबाजों को खोजने में और उनकी प्रतिभा तलाशने में काफी मदद हुई है।”

आगे बात करते हुए अफ्रीकी कप्तान ने कहा कि उनकी टीम में भी ऐसे गेंदबाज हैं जो आसानी से 150 KMPH की गेंदें फेंक सकते हैं। हालांकि उमरान मलिक एक बेहतरीन गेंदबाज है और सभी को उनसे उम्मीदें होंगी की जैसा प्रदर्शन उन्होंने आईपीएल में किया है वैसा ही वो इंटरनेशनल क्रिकेट में भी दोहराए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.