टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे से ठीक पहले 2 मैचों की एक छोटी टी-20 सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी। जैसा कि उम्मीद थी हार्दिक पांड्या जिन्होंने हाल ही में गुजरात टाइटंस को पहली बार में ही आईपीएल का खिताब दिलाया था, उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

इस टीम में ऋषभ पंत को जगह नहीं मिली है। कारण ये है कि पंत इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए भारत की सीनियर टीम के साथ जुड़ेगे। साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए भारत के कप्तान केएल राहुल के चोटिल होने के बाद पंत को टीम की कमान मिली है और भारत इस दौरे में अभी 2-1 से पीछे चल रहा है।

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज की बात करे तो टीम संयोजन लगभग वही है जो अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ है। पंत के बाहर जाने के बाद उनकी जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है। संजू जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के खेलने के बाद वापसी करेंगे।

इस दौरान सबसे बड़ा चुनाव रहा भारत के अनकैप्ड बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी का। त्रिपाठी ने आईपीएल 2021 और 2022 में केकेआर और फिर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया था। जब अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए उनका चुनाव टीम में नहीं हुआ था तब टीम के कई दिग्गज ने इस पर सवाल उठाए थे।

सूर्य कुमार यादव जो चोट के कारण दक्षिण अफ्रीकी टी-20 सीरीज में शामिल नहीं हुए थे, उनको इस सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है। भारत और आयरलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 26 जून को खेला जाएगा।

Rahul Tripathi smashes three boundaries in one Tye over

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की टीम कुछ ऐसी दिखती है-

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

Leave a Reply

Your email address will not be published.