श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पल्लेकल के मैदान पर खेले गए टी-20 सीरीज के पहले आखिरी मुकाबले में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हरा दिया। इस रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को जीतने के लिए आखिरी 18 गेंदों में 60 रनों की जरूरत थी लेकिन उसके बाद टीम के बाद दासुन शनाका ने आतिशी पारी खेलते हुए लंका को जीत के दरवाजे तक पहुंचाया।

इस मैच में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। इस दौरान टीम के लिए ओपनर डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 39 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 38 रन तो वही स्टीव स्मिथ ने 37 रनों का योगदान दिया।

श्रीलंका के लिए महीश तीक्षणा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 177 रनों के लक्ष्य को श्रीलंका ने एक गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया। दासुन शनाका के अलावा पथुम निसानका ने 27 रनों की पारी खेली। एक समय ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका के हाथों से ये मैच निकल जाएगा लेकिन फिर कप्तान ने आखिरी तीन ओवरों में पहले जोश हेजलवुड, फिर केन रिचर्डसन को अपना शिकार बनाते हुए मैच को अपने नाम किया

इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने तीन मैचों में कुल 114 रन बनाए जिसके कारण उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला। दासुन शनाका को उनकी कप्तानी पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.