इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का 15वां सीजन 29 मई को खत्म हुआ जहां गुजरात टाइटन्स ने टूर्नामेंट में पहली बार कदम रखते ही खिताब पर कब्जा किया। गुजरात की टीम ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज की। गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स भी लीग के मैचों में प्वाइंट्स टेबल में उपर की दो टीमों में शामिल थी।

2022 की नीलामी में भारत के पूर्व बल्लेबाज तथा क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा सहित कई दिग्गजों का ऐसा मानना था कि गुजरात की टीम उतनी अच्छी नहीं है और वो आईपीएल 2022 के सीजन में कुछ खास नहीं कर पाएंगे। यहां तक जब पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया तब भी कई पूर्व क्रिकेटरों ने इसमें अपनी असहमती दिखाई और उन्हें लगा की हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम ऐसा कुछ कमाल नहीं करने वाली है।

टीम ने आखिरकर टूर्नामेंट को जीत कर सभी को गलत साबित कर दिया और इसमें कोई दो राय नहीं है कि इसमें सबसे बड़ा हाथ टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या था।

IPL 2022: Who is R Sai Kishore, spinner who returned with impressive  figures on GT debut against LSG - Firstcricket News, Firstpost

अब गुजरात की टीम की ओर से खेलने वाले साई किशोर ने भी हार्दिक पांड्या की तारीफ की है और कहा है कि पांड्या के अंदर उन्हें धोनी की झलक दिखती है। बता दें कि साई किशोर गुजरात के पहले चेन्नई की टीम में शामिल थे लेकिन उन्हें वहां एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। किशोर ने हार्दिक पांड्या को ‘जूनियर धोनी’ के नाम से नवाजा है।

NDTV से एक खास बातचीत के दौरान किशोर ने कहा,” मैं हार्दिक पांड्या को धोनी का जूनियर वर्जन कहूंगा। यह एक अच्छा सीजन था और मुझे लगता है कि मैं इससे भी अच्छा कर सकता हूं। मैं आने वाले समय में अपने खेल में सुधार करना चाहूंगा। धोनी को नेट में गेंदबाजी करना और साथ ही उनके साथ समय बिताने से मुझे बहुत अनुभव हासिल हुआ था। मैं खेल को और भी अच्छी तरीके से समझने लगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.