भारत के हेड कोच रवि शास्त्री ने टीम के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। शास्त्री ने कहा है कि अभी वो समय नहीं आया है कि उमरान को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल करना चाहिए।

कारण ये है कि कई क्रिकेट दिग्ग्जों ने कहा था कि उमरान ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में अपनी जगह बना लेंगे लेकिन शास्त्री ने इस गेंदबाज को लेकर बिल्कुल उल्टी राय रखी है। शास्त्री का मानना है कि उमरान अभी आईपीएल खेल के आ रहे हैं और उन्हें अपने आप पर और काम करने की जरूरत है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए शास्त्री ने कहा,”“मुझे लगता है उमरान को अभी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए नहीं चुना जाना चाहिए, उसने तो अब तक एक भी T20I मैच नहीं खेला है। उसे अभी अंतरराष्ट्रीय मंच के लिए तैयार करने कि जरूरत है। उसे भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए, उसे वनडे मैचों में भी खेलने के मौके देने चाहिए, और हो सके तो उसे घरेलू क्रिकेट, खासकर रेड बॉल क्रिकेट, में अपना समय अधिक से अधिक बिताना चाहिए। जब वह यहां अपनी गेंदबाजी में परिपक्व हो जाएंगे, फिर देखा जाना चाहिए कि वह इस मंच के लिए कितना तैयार है, वरना अभी से उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में मौका देना मेरे हिसाब से जल्दबाजी होगी।”

IPL 2022: SRH's Umran Malik sets new record; bowls fastest delivery of  season | Cricket News – India TV

बता दें की आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने उमरान मलिक को रिटेन किया था। उमरान ने भी आईपीएल में अपनी टीम के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की और 14 मैचों में कुल 22 विकेट चटकाने का कारनामा किया। इस दौरान सबसे बड़ी बात ये रही कि उन्होंने अपनी गति में कमी नहीं की और लगातार 150 KMPH के आसपास की गेंद फेंकते रहे।

उमरान को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दिल्ली में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका नहीं मिला था लेकिन कटक के मैदान पर दूसरे मुकाबले में वो अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.