आईपीएल के 15वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया और फाइनल तक का सफर तक किया। टीम को भले ही फाइनल में हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस सीजन के दौरान टीम के युवा कप्तान संजू सैमसन की जमकर तारीफ हुई।

सैमसन ने ना सिर्फ कप्तानी से बल्कि अपने बल्ले से भी टीम के लिए किफायती योगदान दिया लेकिन इसके बावजूद उनका नाम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए नहीं आया। भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने इस बल्लेबाज की तारीफ करते हुए कहा है कि इस खिलाड़ी का नाम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप में शामिल होना चाहिए।

आईपीएल के इस सीजन में सैमसन के बल्ले से कुल 458 रन निकले और उन्होंने कई मौकों पर टीम के लिए बेहतरीन पारियां खेली है। हालांकि सैमसन की एक सबसे बड़ी कमी यही है कि वो एक अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाते जिसके वजह से उन्हें कई बार टीम में अपनी जगह खोनी पड़ी है।

हालांकि रवि शास्त्री ने इस खिलाड़ी के बारे में बात करते हुए कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के विकटों पर बहुत ज्यादा बाउंस है और गति होती है और सैमसन के पास भारत के किसी अन्य बल्लेबाज से ज्यादा शॉट है।

ईएसपीएन क्रिकेइंफो से बात करते हुए शास्त्री ने कहा, ” टी-20 क्रिकेट में शॉर्ट गेंदें तो होना लाजमी है। त्रिपाठी, अय्यर और सैमसन में से किसी एक को मौका मिलेगा। लेकिन जब आप ऑस्ट्रेलिया की बात करते है तो वहां बाउंस होता है, कट और पुल जैसे शॉट खेलने होते हैं और सैमसन इन सभी बल्लेबाजों में ज्यादा सक्षम है। मैं ईमानदारी से कहूं तो सैमसन के पास इन सभी बल्लेबाजों से ज्यादा शॉट्स मौजूद है।”

भारतयी कप्तान रोहित शर्मा और टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बारे में बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा है कि भले ही इन दोनों बल्लेबाजों की फॉर्म बहुत ही खराब चल रहा है लेकिन टी-20 वर्ल्ड में ये दोनों ही बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे। बता दें कि हाल ही में खत्म हुए आईपीएल में रोहित और कोहली दोनों ही खराब फॉर्म से गुजर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.