भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खत्म हो गई है। सीरीज का फाइनल मुकाबला बारिश के रद्द हो गया जिसके बाद मैच में दोनों टीमों के लिए ये सीरीज 2-2 पर खत्म हुआ।

भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस सीरीज के खत्म होने के बाद भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक और साथ ही टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के बार में एक बेहतरीन बात कही है।

ऋषभ पंत के बारे में बात करते हुए द्रविड़ ने कहा कि उनका हालिया सीरीज भले ही बल्लेबाजी के हिसाब से कुछ खास नहीं गया हो लेकिन वो टीम के अभिन्न अंग है। द्रविड़ ने कहा कि सभी को पता है कि पंत के पास बड़ा शॉट खेलने की काबिलियत है और वो टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में एक शानदार खिलाड़ी है।

पंत के बारे में आगे बात करते हुए भारत के हेड कोच ने कहा कि उनका आईपीएल अच्छा ही रहा था। भले ही आईपीएल के दौरान उनका औसत कुछ खास न रहा हो लेकिन उनका स्ट्राइक रेट सराहनीय रहा था।

hardik pandya: India vs South Africa T20: Hardik Pandya hails Dinesh Karthik  after Rajkot heroics, calls him an inspiration - The Economic Times

आगे बात करते हुए उन्होंने टीम के दो दिग्गज दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या के बारे में एक बड़ा बयान दिया है। गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक ने आखिरी के ओवरों में जिस तरीके की बल्लेबाजी को देखकर फैंस सहित टीम के हेड कोच भी गदगद हो गए।

राहुल द्रविड़ ने पांड्या और कार्तिक के बारे में बात करते हुए कहा,”आखिरी के 5-6 ओवरों में बल्लेबाजी के मामले में ये दोनों अभी वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा अच्छे हैं। इसलिए ये देखकर अच्छा लग रहा है कि कार्तिक को जिस काम के लिए रखा गया है वो वही कर रहे हैं।”

राहुल द्रविड़ ने दोनों के बारे में बात करते हुए कहा कि हार्दिक पांड्या और कार्तिक ने हम दोनों के लिए अच्छी बल्लेबाजी की है। ये दोनों ऐसे बल्लेबाज हैं जो आखिरी के ओवरों का इस्तेमाल बेहतरीन ढंग से कर सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.