वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच मुल्तान के मैदान पर खेले गए पहले वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने मेहमानों को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

टीम के बल्लेबाजों ने कप्तान के फैसले को सही दिशा देते हुए टीम के लिए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से ओपनर शाई होप ने शानदार शतक जमाया और टीम के लिए सबसे ज्यादा 127 रनों की पारी खेली। होप की इस पारी में 15 चौके तो वही एक छक्का मौजूद रहा। इसके अलावा टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज शमरह ब्रूक्स ने भी 70 रनों का योगदान दिया।

पाकिस्तान के लिए हरिस रउफ ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा शाहीन अफरीदी के खाते में 2 विकेट गया।

Image

306 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 26 रन पर फखर जमान के रूप में अपना पहला विकेट खोया। इसके बाद कप्तान बाबर आजम और इमाम उल हक ने पारी को संभाला और टीम को 100 रनों के पार पहुंचाया। पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 103 रनों की पारी खेली जिसमें 9 चौके शामिल रहे। इसके अलावा इमाम उल हक ने 65 रन बनाए।

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने भी 59 रनों का योगदान दिया। अंत में पाकिस्तान के लिए खुशदिल शाह ने 23 गेंदों में 4 छक्के और एक चौके की मदद से 41  रन बनाए। पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के इस लक्ष्य को 49.2 ओवरों में ही पूरा कर लिया।

वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए तो वही खुशदिल शाह को उनकी तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.