पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच मुल्तान के मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने मेहमानों को 120 रनों की करारी शिकस्त दी। इसी के साथ पाकिस्तान की टीम ने सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है।

इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के लिए कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 77 रनों की पारी खेली। इसके अलावा इमाम-उल-हक ने भी 71 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर कुल 275 रन बनाए।

वेस्टइंडीज की ओर से अकील होसैन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा एंडरसन फिलिप और अल्जारी जोसेफ के खाते में दो-दो विकेट गए।

Image

पाकिस्तान द्वारा दिए गए 276 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की पूरी टीम 32.2 ओवरों में 10 विकेट पर ही ढेर हो गई। वेस्टइंडीज की ओर से शमरह ब्रूक्स ने सबसे ज्यादा 42 रनों की पारी खेली। इसके अलावा काइल मेयर्स ने 33 रन बनाए। इन दोनों के अलावा वेस्टइंडीज का कोई और बल्लेबाज टीक कर नहीं खेल पाया और टीम लक्ष्य से 120 रन दूर रह गई।

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद नवाज ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए और इसके लिए इन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया। इसके अलावा मोहम्मद वसीम जूनियर के खाते में 3 विकेट गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.