आईपीएल 2022 में इस साल महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने कुछ खास कमाल नहीं किया था। टीम को तब केवल 4 मैचों में ही जीत मिली थी और अन्य के 10 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। धोनी की सीएसके इस साल प्वाइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर रही थी और साल 2020 के बाद एक फिर से वो प्लेऑफ में जाने से चूक गई।

इसी बीच चेन्नई की टीम में मेगा ऑक्शन में शामिल हुए साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस ने हाल में ही धोनी की तारीफों के पुल बांधे हैं। प्रिटोरियस को इस सीजन के आईपीएल में मोईन अली और ड्वेन ब्रावो की जगह कई मैचों में खेलने का मौका मिला जिसको उन्होंने सही से इस्तेमाल किया और चेन्नई की टीम के लिए कुछ प्रभावी प्रदर्शन किए।

प्रिटोरियस ने हाल में एक ताजा इंटरव्यू के दौरान खुलासा करते हुए कहा है कि वो धोनी की कप्तानी से बेहद प्रभावित हुए थे और उन्होंने कहा कि धोनी को लगता है कि वो कुछ भी कर सकते हैं। प्रिटोरियस को धोनी का ये आत्मविश्वास बेहद पसंद आया। उन्होंने कहा कि धोनी ने मुझे यकीन दिलाया कि डेथ ओवरों में बल्लेबाजों से ज्यादा गेंदबाजों पर दबाव होता है।

Dhoni said 'wait, wait, wait': Pretorius on how MSD planned the perfect  finish | Cricket - Hindustan Times

प्रिटोरियस ने कहा,”अगर आखिरी ओवर में टीम को जीतने के लिए 3 गेंदों में 18 रनों की जरूरत होती है तो आप फिर भी मैच हार सकते हैं, लेकिन एक बल्लेबाज के तौर पर आप उसे जीत सकते हैं। यह उनकी तरफ से कुछ नयापन था। वो चीजों को लेकर ज्यादा उत्सुक नहीं होते। वो खुद पर ज्यादा ऐसे दबाव बनाकर नहीं रखते। मुझे उनकी एक चीज बहुत अच्छी लगती है कि वो सोचते हैं कि कभी भी कुछ भी हो सकता है। वो बहुत ही आशावादी है और उनको अपने आप पर भरोसा होता है कि वो कुछ भी कर सकते हैं।”

You May Get Hit For 4 Sixes In Over But 2 Balls You Save Will Help Win  Game: MS Dhoni - Indiaahead News

आगे बात करते हुए अफ्रीकी ऑलराउंडर ने कहा कि वो भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में धोनी के गुणों को अपने अंदर शामिल करेंगे। प्रिटोरियस ने कहा कि उन्होंने धोनी से सिखा है कि किसी भी मैच को कही से भी जीता जा सकता है।

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन के आईपीएल में अपना आखिरी मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला था जहां टीम को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि टीम के फैंस के लिए खुशी की बात ये है कि अगले सीजन में भी धोनी ही टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.