जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में संजू सैमसन को जगह नहीं मिली थी तब उनके फैंस सहित कुछ क्रिकेट दिग्गजों ने इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए अपना दुख जताया था।

हालांकि संजू सैमसन का चुनाव आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए हुआ है। इसी बीच भारत के पूर्व महान ऑलराउंडर कपिल देव ने इस विकेटकीपर बल्लेबाज को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। संजू सैमसन का बार-बार टीम से बाहर होने का कारण बताते हुए कपिल देव ने कहा है कि ये बल्लेबाज रन बनाता तो है लेकिन एक दो पारियों के बाद फिर से इनकी बल्लेबाजी बेरंग हो जाती है।

Sanju Samson Seems Like A Lazy Batsman To Me: Salman Butt

दिनेश कार्तिक, ईशान किशन और संजू सैमसन के बारे में बात करते हुए कपिल देव ने कहा,”ये तीनों ही भारत के लिए अपने दम पर मैच जीत सकते हैं।”

कपिल देव ने आगे बात करते हुए कहा है कि भारत के तीनों ही विकेटकीपर बल्लेबाज बेहद अच्छे हैं और उनकी बल्लेबाजी में ज्यादा कुछ अंतर नहीं है। पूर्व कप्तान ने कहा कि वो संजू सैमसन से बेहद निराश है। उन्होंने कहा कि संजू एक टैलेंटेड खिलाड़ी हैं लेकिन वो 1-2 मैचों में रन बनाने के बाद फेल हो जाते हैं।

सैमसन को भारत की तरफ से कई मैचों में खेलने का मौका मिला है लेकिन वो इसे सही तरीके से भुना नहीं पाए। अभी तक उन्होंने टीम के लिए 13 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उनके खाते में सिर्फ 174 रन दर्ज है। हालांकि आईपीएल के पिछेल दो सीजन में सैमसन ने बेहतरीन बल्लेबाज का नजारा पेश किया है। साल 2021 के आईपीएल में उन्होंने 484 रन बनाए हैं तो वही आईपीएल 2022 में उनके नाम 458 रन दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.