भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में भले ही भारत को अफ्रीका के हाथों 7 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा लेकिन भारत के युवा ओपनर ईशान किशन ने अपने प्रचंड फॉर्म का नजारा पेश करते हुए अफ्रीकी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी।

किशन ने अपनी पारी में 48 गेंदों का सामना करते हुए 76 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 3 छक्के निकलें। हालांकि ये बात बिल्कुल साफ है कि जैसे ही टीम के रेगुलर ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल अपनी वापसी करेंगे तब किशन को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ेगा।

Ishan Kishan(PTI)

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच के बाद टीम में अपनी जगह को लेकर बात करते हुए ईशान किशन ने कहा,”मुझे लगता है कि केएल राहुल और रोहित शर्मा वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी है और जब वो टीम में आएंगे तब मैं अपने खेलने के बारे में नहीं सोचूंगा। इसलिए मेरा काम यही होगा कि मैं प्रैक्टिस के दौरान अपना बेस्ट दूंगा। जब भी मुझे मौका मिलेगा तब मैं टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा। इसलिए मैं ज्यादा से ज्यादा प्रोसेस पर ध्यान देता हूं कि मुझे यहां क्या करना है।”

23 साल के इस क्रिकेटर ने कहा कि वो टीम मैनेजमेंट से कभी ये नहीं बोलेंगे कि रोहित शर्मा और केएल राहुल को हटाकर उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिले। किशन ने कहा कि उन्होंने देश के लिए बहुत कुछ किया है और कही ना कही पहला हक भी उनका ही बनता है।

बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का दूसरा मुकाबला कटक में 12 जून(रविवार) को खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.