भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई पांच मैचों की टी-20 सीरीज दोनों टीमों के लिए 2-2 पर खत्म हुई। इस सीरीज का फाइनल मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया जिसके बाद दोनों टीमों के लिए ये सीरीज बराबरी पर खत्म हुई।

इस मैच के दौरान स्टार स्पोर्ट्स के एक क्रिकेट शो में बातचीत करते हुए भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने टी-20 वर्ल्ड कप के उन भारतीय खिलाड़ियों को चुना है जिनका खेलना लगभग तय है। इस दौरान पठान ने दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से उस विकेटकीपर बल्लेबाज को चुना है जो टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सबसे सही विकल्प होंगे।

इस दौरान पठान ने जिस विकेटकीपर बल्लेबाज का नाम लिया वो कोई और नहीं बल्कि भारत के दिग्गज दिनेश कार्तिक है। कार्तिक ने आईपीएल से लेकर हाल के साउथ अफ्रीका सीरीज में जिस तरह का फॉर्म दिखाया है वो बेहद सराहनीय है।

उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन बताते हुए कहा कि विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल बतौर बल्लेबाज पक्के तौर पर शामिल होंगे। आगे के खिलाड़ियों के रूप में उन्होंने सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक को रखा है। साथ ही हार्दिक के अलावा रविंद्र जडेजा का रूप में एक और ऑलराउंडर को जगह दी है।

गेंदबाजों की बात करे तो उन्होंने इसमें बतौर तेज गेंदबाज हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को जगह दी है। इसके लिए युजवेंद्र चहल को बतौर स्पिनर शामिल किया है।

इरफान पठान द्वारा चुनी गई टीम –

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

Leave a Reply

Your email address will not be published.