इसमें कोई दो राय नहीं है कि आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग है। इसमें भाग लेना हर खिलाड़ी का सपना होता है और साल दर साल क्रिकेट के इस सबसे बड़े रंगमंच ने दुनिया भर के क्रिकेटरों को एक साथ जोड़ने की कोशिश की है।

आईपीएल में किसी टीम का हिस्सा बनना और नीलामी में खुद का नाम देखना ही सबसे बड़ी चीज होती है। ऐसा ही कुछ सपना देख रहे हैं आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी। आयरलैंड के कप्तान ने कहा है कि आईपीएल टी-20 के मामले में सबसे बड़ा है और इसके जैसा कोई नहीं है।

भारत की टीम अभी आयरलैंड के दौरे पर है जहां हार्दिक पांड्या की कप्तानी में वो मेजबानों के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलेंगे। दोनों ही मुकाबले डबलिन के मैदान पर खेले जाएंगे, जहां पहला मैच 26 जून तो वही दूसरा 28 जून को खेला जाएगा।

Andrew Balbirnie about IPL

एंड्रयू बालबर्नी ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा,” हमारे पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो टी-20 क्रिकेट में बहुत ही शानदार है। हम सबको पता है कि आईपीएल में जगह बनाना कितना मुश्किल काम है। ये कही ना कही हम सबका एक सपना है। आईपीएल टी-20 क्रिकेट का उच्च स्तर है।”

आगे बात करते हुए आयरलैंड के कप्तान ने कहा कि उनके देश के खिलाड़ी कई देश के क्रिकेट लीग में भाग लेने जाते हैं। अलग-अलग टी-20 क्रिकेट लीग में खेलकर वो अपना एक अलग ही अनुभव देखते हैं। कही ना कही आईपीएल में खेलने से देश के खिलाड़ियों को और फायदा हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.