भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला 17 जून( शुक्रवार) को खेला जाएगा। अभी इस सीरीज में अफ्रीका की टीम 2-1 से आगे चल रही है।

Match Details:

Date – 17 जून, शुक्रवार

Time – शाम 7 बजे

Venue – सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम, राजकोट

भारत बनाम साउथ अफ्रीका प्रीव्यू( India vs South Africa – Preview)

भारतीय टीम सीरीज में अभी अफ्रीका की टीम से 2-1 से पीछे चल रही है। शुरुआत के दो मैच हारने के बाद टीम ने कटक में खेले गए तीसरे मुकाबले में जबरदस्त वापसी की और मैच को 48 रनों से अपने नाम किया था। शुरू के दो मैचों में भारत के लिए कुछ ईशान किशन की बल्लेबाजी और भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी के अलावा और कुछ भी अच्छा नहीं रहा।

Will he get a chance? I am not 100 per cent certain': Chopra doubtful about  promising 24-year-old making India XI | Cricket - Hindustan Times

तीसरे मैच में टीम के युवा ओपनर रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने शानदार अर्धशतक ठोका जिसके बाद टीम ने मैच को अपने नाम किया। इस मैच के लिए एक बार फिर से क्रिकेट फैंस उम्मीद करेंगे की तेज गेंदबाज हर्षल पटेल और स्पिनर युजवेंद्र चहल फिर से वही कारनामा दोहराये जो उन्होंने तीसरे मुकाबले में किया था। इस मैच में टीम आवेश खान को बाहर बैठाकर उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह में से किसी एक को मौका दे सकती है।

टीम की बल्लेबाजी का भार एक बार फिर से गायकवाड़ और किशन के हाथों में होगा।फिनिश करने के लिए टीम के पास दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या के रूप में दो बल्लेबाज है। हालांकि सभी ये उम्मीद जरूर करेंगे की इस मैच में कप्तान ऋषभ पंत का बल्ला भी जमकर बोले।

IND vs SA, 2nd T20I: Heinrich Klaasen Heroics Give South Africa 2-0 Series  Lead vs India | Cricket News

साउथ अफ्रीका की बात करे तो बल्लेबाजी में हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर शानदार फॉर्म में चल रहे है। रस्सी वैन डेर डूसन को भी टीम की बल्लेबाजी में महत्वपूर्ण योगदान देना होगा। टीम की गेंदबाजी एक बार फिर से एनरिक नॉर्खिया और कागिसो रबाडा के आसपास घूमेगी। अफ्रीका की टीम तबरेज शम्सी से स्पिन में कमाल करने को देखेगी।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका चौथा टी-20 संभावित प्लेइंग XI (IND vs SA probable playing XI):

India – रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, ऋेयस अय्यर, ऋषभ पंत(कप्तान), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह/आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल

South Africa – दक्षिण अफ्रीका: रीज़ा हेंड्रिक्स, टेम्बा बावुमा (कप्तान), रस्सी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), ड्वेन प्रिटोरियस, वेन पार्नेल, कागिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी।

India vs South Africa, 4th T20I, Fantasy XI:

हेनरिक क्लासेन, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, रस्सी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, हार्दिक पांड्या, ड्वेन प्रिटोरियस (उपकप्तान), हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, कागिसो रबाडा

Leave a Reply

Your email address will not be published.