भारत और पाकिस्तान की टीम टी- 20 वर्ल्ड कप से पहले एक बार और भिड़ेगी। गौरतलब है कि 2022 में होने वाले एशिया कप का ऐलान हो चुका है और इसकी मेजबानी श्रीलंका की टीम करेगी। ऐसे में वो क्रिकेट फैंस जो भारत-पाकिस्तान के मुकाबले का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं उनके लिए रोमांच दुगना होने वाला है।

भारत और पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप के में 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान पर खेलने उतरेगी। हालांकि इस वर्ल्ड कप के मुकाबले से पहले दोनों ही टीमें 22 अगस्त को एशिया कप में एक दूसरे के सामने होंगी। बता दें कि इस बार एशिया कप टी-20 फॉर्मेंट में खेला जाएगा और पहला मैच 27 अगस्त से शुरू होकर 11 सितंबर को खत्म होगा। ये टूर्नामेंट टी-20 फॉर्मेट में इसलिए खेला जाएगा क्योंकि ताकि एशिया की सभी मुख्य टीमों को टी-20 वर्ल्ड कप से पहले एक बेहतरीन अभ्यास मिल जाए।

Babar Azam and Virat Kohli

बता दें कि श्रीलंका देश में आर्थिक रूप से अभी कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है और राजनीतिक अशांति के बीच देश एक बड़ी तंगी से गुजर रहा है। लेकिन इसके बावजूद श्रीलंका को एशिया कप की मेजबानी मिल गई है जो अपने आप एक बड़ी बात है।

कहा जा रहा है कि एशिया कप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। दूसरी तरफ भारत के साथ एक ग्रुप में पाकिस्तान की टीम है और इनके साथ यूएई, हांगकांग, सिंगापूर और कुवैत की टीम है। इन चार टीमों में से जो भी टीम क्वालीफायर में जीत हासिल करेगी उसे पाकिस्तान और भारत वाले ग्रुप में रखा जाएगा।