आईपीएल का 15वां सीजन खत्म हो चुका है और अब भारत की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए तैयार है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान केएल राहुल को मिली और तो वही टेंबा बावुमा अफ्रीका की कप्तानी संभाल रहे हैं। इससे पहले जब श्रीलंका की टीम भारत के दौरे पर आई थी तब उन्हें 5 मैचों की सीरीज में 5-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

Match Details:

Date – 9th June, 2022

Time: 7 PM IST

Place: Arun Jaitley Stadium

पिच रिपोर्ट – अरुण जेटली स्टेडियम जो कि पहले फिरोज शाह कोटला के नाम से जानी जाती थी उसका मैदान बेहद धीमा है। यहां की बाउंड्री काफी छोटी है इसलिए कही ना कही इसका आउट फील्ड भी धीमा है। कोई भी टीम यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी। यहां की धीमी पिच हैं और स्पिनरों के लिए ज्यादा मददगार साबित हो सकती है।

Telecast:  क्रिकेट फैंस ये मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें यहां पहुंच चुकी हैं और उन्होंने इस सीरीज के लिए तैयारी शुरु कर दी है। अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा ने इस सीरीज से पहले ये कहा था कि उन्हें भारत के तेज गेंदबाज उमरान मलिक से सावधान रहने की जरूरत है। दूसरी ओर भारत की कमान केएल राहुल के हाथों में है और उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में नई टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए बेहतरीन कप्तानी कराई थी।

IND vs SA Today Match

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन –

भारत
केएल राहुल (कप्तान), ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल

दक्षिण अफ्रीका
क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रस्सी वैन डेर डूसन, एडेन मार्कराम, रीज़ा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, केशव महाराज, तबरेज़ शम्सी, एनरिक नॉर्खिया

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.