भारतीय क्रिकेट टीम 9 जून से इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत करेगी जहां वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में पहला टी-२० मुकाबला खेलने उतरेगी। इस सीरीज के लिए भारत के कुछ बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमारह का नाम शामिल है। रोहित की गैरमौजूदगी में टीम की कमान केएल राहुल संभालेंगे।

इसी बीच भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के बार में बात करते हुए कहा है कि इस खिलाड़ी को टी-२० वर्ल्ड कप तक केवल 20 ओवरों का क्रिकेट ही खेलना चाहिए और वनडे सीरीज से खुुद को दूर रखना चाहिए।

गौरतलब है कि हाल ही में खत्म हुए आईपीएल में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात की टीम ने खिताब को अपने नाम किया था। इस टूर्नामेंट में बतौर कप्तान, बल्लेबाज और गेंदबाज पांड्या काफी दमदार दिखे थे और शास्त्री का ऐसा कहना है कि इस खिलाड़ी को ज्यादा क्रिकेट खेलकर रिस्क नहीं लेना चाहिए। बता दें कि पांड्या इंजरी के कारण लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे और अब क्रिकेट दिग्गज नहीं चाहते है कि वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी को कोई भी परेशानी आए।

स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में बात करते हुए शास्त्री ने कहा,

“मेरे लिए वो टीम से या तो बतौर बल्लेबाज जुड़ेंगे या ऑलराउंडर। मुझे नहीं लगता है कि वो इतने ज्यादा चोटिल है कि वो टीम के लिए 2 ओवर नहीं फेंक सकते। उन्होंने बहुत ज्यादा आराम किया और आगे भी वर्ल्ड कप तक उन्हें आराम ही मिलेगा क्योंकि उस टूर्नामेंट के होने तक वो केवल इसी फॉर्मेंट में खेलते हुए नजर आएंगे। उनको वनडे टीम में शामिल करके रिस्क नहीं लेना चाहिए।”
 
पांड्या के बार में आगे बात करते हुए टीम के पूर्व कोच ने कहा कि वो दो खिलाड़ियों का काम करते हैं। बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक में वो बहुत माहिर है और वो आराम से टीम के 2-3 ओवर फेंक सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.