भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने साल 2016 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में अपने करियर की शुरुआत की थी। पांड्या ने तब से भारत के लिए एक से बढ़कर एक पारियां खेली हैं और गेंदबाजी में भी कारनामा किया है। वैसे जब हार्दिक पांड्या भी ने क्रिकेट देेखना शुरू किया तब वर्ल्ड क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर, जैक्स कैलिस, ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडेन, कुमार संगाकारा, राहुल द्रविड़, शेन वार्न और कई क्रिकेटर अपना जलवा बिखेर रहे थे लेकिन पांड्या ने इन सब को छोड़कर एक दूसरे खिलाड़ी को अपना फेवरेट क्रिकेटर बताया है।

हार्दिक पांड्या ने अपने फेवरेट खिलाड़ी का नाम लेते हए किसी और का नहीं बल्कि भारत के पूर्व टेस्ट ओपनर और घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बरसाने वाले दिग्गज वसीम जाफर का नाम लिया है।

पांड्या ने कहा कि उन्हें जाफर को बल्लेबाजी करता हुआ देख अच्छा लगता था। बता दें कि जाफर ने भारत के लिए कुल 31 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से कुल 1944 रन निकले हैं। घरेलू क्रिकेट में जाफर की गिनती दिग्गज खिलाड़ियों में होती है और उन्होंने फर्स्ट क्लास करियर के 260 मैचों में कुल 19,410 रन बनाए हैं।

GT vs CSK: "Among The New Captains, Hardik Pandya Is The Most Remarkable" Wasim  Jaffer

हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए हार्दिक पांड्या ने कहा,” मुझे विराट कोहली, जैक्स कैलिस और सचिन सर पसंद है। ऐसे बहुत सारे दिग्गज हैं जिसको चुनना मुश्किल है। लेकिन असल में मेरे फेवरेट क्रिकेटर वसीम जाफर है। उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देख बहुत ही अच्छा लगता था। वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको मैं सभी दूसरे लेजेंड से बहुत ऊपर आंकता हूं। मैंने बहुत बार उनके जैसी बल्लेबाजी करने की कोशिश की है लेकिन कभी उनके क्लास को फॉलो नहीं कर पाया।”

गौरतलब है कि हार्दिक पांडया को इस साल आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस की कप्तानी सौंपी गई थी और उन्होंने पहली बार कप्तानी मिलते ही टीम को चैंपियन बनाया। इससे पहले हार्दिक पांड्या मुंबई की टीम में शामिल थे लेकिन इस साल आईपीएल से पहले हुए मेगा ऑक्शन में गुजरात की टीम ने उन्हें अपने खेमे में शामिल कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.