साल 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बड़े मुकाबले से पहले भारत के कुछ दिग्गजों ने पाकिस्तान को हल्के में लेते हुए कहा था कि भारत की टीम बेहद आसानी से पाकिस्तान को हरा देगी। हालांकि जब मुकाबला हुआ तब भारत को पाकिस्तान ने 10 विकेट से रौंदा था और तब सबसे ज्यादा खिल्ली भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह की उड़ी थी।

हरभजन सिंह ने तब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के साथ बातचीत करते हुए कहा था कि पाकिस्तान को इस वर्ल्ड कप में हिस्सा भी नहीं लेना चाहिए। पाकिस्तान फिर से भारत के खिलाफ मैच खेलकर हार जाएगा और उनके चेहरे पर उदासी छा जाएगी। भज्जी ने तब कहा था कि हमारी टीम बहुत ही मजबूत है और हम आसानी से पाकिस्तान को हरा देंगे।

हालांकि 2021 के इस वर्ल्ड कप से पहले भारत और पाकिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्ड कप से लेकर वनडे वर्ल्ड कप तक जब भी आमने सामने हुई है, हर बार भारत ने बाजी मारी थी। लेकिन पिछले साल खेले गए वर्ल्ड कप में विराट कोहली की कप्तानी में भारत को आईसीसी के किसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान के हाथों पहली बार हार का सामना करना पड़ा।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान की टीम एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने होगी। 23 अक्टूबर को दोनों टीमों के बीच ये बड़ा मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान जब भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मैच पर हरभजन सिंह से विजेता को लेकर भविष्यवाणी की गई तब उन्होंने ऐसा करने से सख्त मना कर दिया।

हरभजन सिंह ने अख्तर के साथ एक खास बातचीत के दौरान कहा,” इस साल एक और टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा लेकिन इस बार मैं कोई भी बयान नहीं देने वाला और ना ये बात करूंगा कि विजेता कौन होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.