भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने मीडिया से एक खास बातचीत के दौरान आईपीएल 2022 की अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। सबसे बड़ी बात ये है कि हरभजन सिंह की इस आईपीएल इलेवन में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस का एक भी खिलाड़ी शामिल नहीं है।

भज्जी ने टीम में बतौर ओपनर राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर और लखनऊ की टीम के कप्तान केएल राहुल को चुना है। तीसर नंबर पर हरभजन सिंह ने सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को जगह दी है। पंजाब किंग्स की ओर से खेलने वाले इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन इस प्लेइंग इलेवन में चौथे नंबर पर है। हार्दिक पांड्या को पांचवा स्थान मिला है और वही इस टीम के कप्तान भी हैं।

हरभजन ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक को छठे स्थान पर जगह दी है। इसके अलावा केकेआर की ओर से खेलने वाले वेस्टइंडीज के आंद्रे रसल भज्जी की प्लेइंग इलवेन में पांड्या के बाद दूसरे ऑलराउंडर है।

भारत के पूर्व खिलाड़ी ने टीम में दो स्पिनरों को जगह दी है जिसमें पहला नाम राजस्थान की ओर से खेलने वाले युजवेंद्र चहल और दूसरे खिलाड़ी के रूप में गुजरात की ओर से खेलने वाले राशिद खान का है।

हरभजन सिंह ने अपनी इस टीम में जोश हेजलवुड और उमरान मलिक के रूप में दो तेज गेंदबाजों को जगह दी है। इसके अलावा मोहम्मद शमी को भज्जी ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 12वें खिलाड़ी के रूप में शामिल किया है।

हरभजन सिंह द्वारा चुनी गई आईपीएल 2022 की प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसी दिखती है –

जोस बटलर, केएल राहुल, राहुल त्रिपाठी, लियाम लिविंगस्टोन, हार्दिक पांड्या(कप्तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसल, युजवेंद्र चहल, राशिद खान, उमरान मलिक, जोश हेजलवुड, मोहम्मद शमी(12वांं खिलाड़ी)

Leave a Reply

Your email address will not be published.