साल 2022 के आईपीएल में गुजरात टाइटंस की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम ने अपने पहले ही सीजन में मैच को अपने नाम कर लिया। यहां तक वो प्लेऑफ में भी जगह बनाने वाली पहली टीम बनी थी। हालांकि, गुजरात की टीम ने भले ही टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया हो लेकिन टीम में अभी भी कुछ खामियां है जिसे वो दूर करना चाहेंगे। इसी क्रम में एक नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों के नाम पर जिसे गुजरात टाइटंस की टीम साल 2023 के आईपीएल से पहले छोड़ सकती है।

1) विजय शंकर

IPL 2022, GT vs DC | Twitter reacts as Vijay Shankar runs out Lalit Yadav  in dramatic fashion

भारत की तरफ से वर्ल्ड कप खेल चुके विजय शंकर ने कई सालों से आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। इसके बावजूद टीमें उनको लगातार मौका दे रही है। भारतीय टीम से बाहर निकलने के बाद ना तो विजय की बल्लेबाजी में सुधार आया है और नाही उनकी गेंदबाजी पहले से अच्छी रही है।

आईपीएल 2022 में विजय शंकर को 4 मैचों में खेलने का मौका मिला लेकिन वो उसमें केवल 19 रन ही बना पाए और उनकी गेंदबाजी भी उतनी किफायती नहीं रही। ऐसे में गुजरात की टीम उन्हें अगले साल के आईपीएल से पहले टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

2) जयंत यादव

Jayant Yadav

भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में ठीकठाक प्रदर्शन करने वाले ऑफ स्पिनर जयंत यादव ने आईपीएल में वैसा जादुई प्रदर्शन नहीं किया है जैसा सभी को उम्मीद होती है। अभी तक के अपने आईपीएल करियर में जयंत यादव ने 19 मैचों में हिस्सा लिया है। इस साल गुजरात की टीम ने उन्हें 1.7 करोड़ रूपये में खरीदा था लेकिन उन्हें टीम की तरफ से एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला।

इसका सबसे बड़ा कारण ये भी था कि गुजरात की टीम में पहले से ही राशिद खान के रूप में एक बड़ा स्पिनर मौजूद था। बाद में गुजरात की टीम ने कुछ मैचों में बाएं हाथ के गेंदबाज साई किशोर को मौका दिया लेकिन जयंत यादव को एक भी बार प्लेइंग इलेवन में दाखिला नहीं मिला। ऐसे में टीम शायद ही अगले साल इस खिलाड़ी को अपने पास रखे।

3) डोमनिक ड्रेक्स

IPL 2021 - CSK name Dominic Drakes as Sam Curran replacement

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर डोमनिक ड्रेक्स को गुजरात की टीम ने अपने टीम में शामिल तो जरूर किया था लेकिन उन्हें एक भी बार प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका नहीं मिला। गुजरात के पास पहले से ही हार्दिक पांड्या के रूप में शानादर ऑलराउंडर है। इसके अलावा ड्रेक्स को टीम में शामिल करने के लिए किसी एक विदेशी खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ेगा जो गुजरात की टीम शायद ही करे। ऐसे में हो सकता है कि आईपीएल 2023 से पहले गुजरात की उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.