भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले से पहले भारत के कप्तान केएल राहुल चोटिल हो गए जिसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम की कमान सौंपी गई। दरअसल, भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड दौरे के लिए तैयारी कर रहे थे जिसके बाद केएल राहुल को इस सीरीज के लिए कप्तानी मिली थी।

हालांकि पंत इन चार मुकाबलों में कुछ ज्यादा नहीं कर पाए और उनकी कप्तानी भी कुछ खास नहीं रही है। पंत की सबसे ज्यादा आलोचना उनकी बल्लेबाजी और उनके शॉट सेलेक्शन को लेकर हो रही और वो बार-बार एक ही गलती दोहरा रहे हैं।

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने पंत के प्रदर्शन पर बयान देते हुए उनकी विकेटकीपिंग में भी गलती बताई है। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने पंत की फिटनेस पर बात की है। पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर ने पंत पर बयान देते हुए कहा,” मैंने एक चीज देखी है कि जब कोई तेज गेंदबाज गेंदबाजी करता है तो पंत नीचे नहीं बैठते और वो खड़े रहते हैं। पंत अपनी पैर की उंगलियों पर ज्यादा जोर नहीं देते।”

Rishabh Pant Against South Africa

दानिश कनेरिया ने आगे बात करते हुए कहा,”मुझे लगता है कि पंत ओवरवेट है। ज्यादा मोटे होने के कारण वो जल्दी से नीचे नहीं बैठ पाते। ये कही ना कही उनके फिटनेस की समस्या है। क्या वो 100% फिट है।”

पंत के बारे में आगे बात करते हुए उन्होंने कहा है कि इस सीरीज में गेंदबाजों से लेकर हार्दिक पांड्या ने उनका बेहद अच्छा साथ दिया है। कनेरिया ने कहा कि अगर भारत ये सीरीज जीत जाता है तो पंत साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने वाले भारत के पहले कप्तान बन जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.