आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाला है और इसको लेकर टीमों ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है। भारत के सेलेक्टर्स के लिए सबसे बड़ी चिंता की बात है वर्ल्ड कप के लिए टीम के विकेटकीपर को चुनना।

भारत के पास अभी अगर देखा जाए तो कुल 5 विकेटकीपर है जिसमें ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, ईशान किशन और केएल राहुल शामिल है। इसी बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम को दिनेश कार्तिक को शामिल करना चाहिए और ये कही ना कही ऋषभ पंत के लिए एक बड़ी समस्या है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए इस खिलाड़ी ने कहा,”पंत के पास इस सीरीज में चार बड़े मौके थे लेकिन उन्होंने सब बर्बाद कर दिया। वो बार-बार एक ही गलती कर रहे है। आपको ऐसा लगता है कि एक अच्छे खिलाड़ी को अपनी गलतियों से सीखना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दिनेश कार्तिक ने हर बार अच्छा प्रदर्शन किया है और ये दिखाया है कि वो कितने बड़े क्लास प्लेयर है। अगर आप वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं तो आप उस खिलाड़ी को चुनेंगे जो फॉर्म में होता है।”

स्टेन ने आगे बात करते हुए कहा है कि अगर वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनी जाएगी तो कही ना कही दिनेश कार्तिक पहले विकल्प होने चाहिए।

INDIA T20 WC Squad: Dale Steyn has his say on Dinesh Karthik vs Rishabh Pant  DEBATE

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक आईपीएल के समय से ही शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ चौथे टी-20 मुकाबले में भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.