भारत के पूर्व बल्लेबाज और आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स के कोच गौतम गंभीर ने कहा है कि आने वाले समय में आवेश खान भारत के लिए तीनों फॉर्मेंट में एक काबिल गेंदबाज बन सकते हैं।

गंभीर ने इस गेंदबाज के बारे में बात करते हुए कहा कि इस युवा खिलाड़ी को केवल आईपीएल में खेलने पर ध्यान नहीं देना चाहिए बल्कि इंटरनेशनल क्रिकेट में भी खुद को स्थापित करने के बारे में सोचना चाहिए।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 में आवेश खान ने चार ओवर फेंके जहां उन्होंने कुल 35 रन खर्च किए और उनके खाते में एक भी विकेट नहीं गया। गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में बात करते हुए कहा,”इस खिलाड़ी के अंदर बहुत प्रतिभा है, इसके पास गति है और ऐसी काबिलियत है कि वो दबाव वाली स्थिति में गेंदबाजी कर सकते हैं। लेकिन मैं चाहता हूं कि वो आगे के मैचों में और भी अच्छा करें। सिर्फ आईपीएल में खेलना ही उनका गोल नहीं होना चाहिए, आगे T20 वर्ल्ड कप भी है।” 

Avesh Khan has played three T20Is for Team India to date [P/C: BCCI]

आगे बात करते हुए गंभीर ने कहा है कि टीम में आवेश खान के अलावा मोहसिन खान भी थे और दोनों ही गेंदबाजों ने अपने पूरे अनुभव का इस्तेमाल करते हुए बेहतरीन ढंग से टीम के गेंदबाजी का भार उठाया।

आवेश खान ने अभी तक के अपने फर्स्ट-क्लास करियर में करियर कुल 27 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 100 विकेट दर्ज है।भारत अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का अपना दूसरा टी-20 मुकाबला रविवार यानी 12 जून को कटक में खेलेगा। अफ्रीका की टीम सीरीज में अभी 1-0 से आगे चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.