ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में कंगारुओं ने मेजबानों को 10 विकेट से हरा दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर और कप्तान फिंच ने टीम का एक भी विकेट नहीं गिरने दिया और श्रीलंका द्वारा दिए गए 128 रनों के लक्ष्य को 14 ओवरों में ही हासिल कर लिया।

इस मैच में वॉर्नर ने टीम के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 70 रन बनाए तो वही टीम के कप्तान फिंच ने भी 61 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टी-२० इंटरनेशनल में अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कायम कर लिया और उन्होंने इस दौरान भारतीय टीम को पीछे छोड़ दिया है। ऑस्ट्रेलिया के नाम उनके ओपनर द्वारा टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 100 या उससे ज्यादा रनों की साझेदारी करने का रिकॉर्ड है। ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाजों ने टी-20 में 12 बार 100 या उससे ज्यादा रनों की साझेदारी की है।

इसके बाद भारत का नंबर आता है जहां भारत के ओपनिंग बल्लेबाजों ने टी-२० इंटरनेशनल में 11 बार 100 या उससे ज्यादा रन बनाने का कारनामा किया है। तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड मौजूद है जिन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में 10 बार ये कारनामा किया है। इस लिस्ट में चौथे पर पाकिस्तान की टीम हैं जिनके ओपनिंग बल्लेबाजों ने 9 बार ये कारनामा किया है।

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस मैच में लंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 128 रन बनाए थे। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से 4 विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.