पल्लेकेल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 2 विकेट से हरा दिया है। श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुणथिलाका, पथुम निसानका और कुसल मेंडिस के अर्धशतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 300 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

बारिश से प्रभावित मैच में ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 44 ओवर में 282 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 9 गेंद पहले जीतकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुणाथिलाका और पथुम निसंका ने श्रीलंका को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की। लेकिन दोनों बल्लेबाजों ने महज दो रन के अंदर ही अपने विकेट गंवा दिए, जिससे ऑस्ट्रेलिया फिर से मैच में आ गया। गुणथिलका ने 55 और निसानका ने 56 रन बनाए।

Image

बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 44 ओवर में 282 रन का लक्ष्य मिला। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर डेविड वॉर्नर तीन गेंद खेलकर पवेलियन लौटे। उसके बाद बारिश के कारण मैच रुकने से ठीक पहले कप्तान एरोन फिंच भी 41 गेंदों में 44 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद मार्नस लाबुशेन (24) और स्मिथ (53) ने पारी को संभाला। लेकिन ये दोनों कुछ ही गेंदों के अंतर पर आउट हो गए, जिसने ऑस्ट्रेलिया को कुछ समय के लिए दबाव में डाल दिया। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी और स्टोइनिस ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन स्टोइनिस भी 31 गेंदों में 44 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने एक छोर संभाला और 51 गेंदों में 80 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। मैक्सवेल ने टीम के गेंदबाजों के साथ मिलकर पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ाया और अंत में चमीरा के ओवर में 2 बड़े हिट के साथ मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया को एक यादगार जीत दिलाई। मैक्सवेल की इस पारी में 6 चौके और 6 छक्के शामिल रहे।

मैक्सवेल को उनकी शानदार 80 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.