भारत और पाकिस्तान की टीमें जब-जब एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर किसी मुकाबले में आमने-सामने होती है तो दर्शकों का रोमांच अलग ही स्तर पर होता है। हालांकि क्रिकेट के गलियारों से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार भारत और पाकिस्तान की टीम अब एक दूसरे के खिलाफ नहीं बल्कि एक साथ क्रिकेट खेलने वाली है।

साल 2005 और साल 2007 में Afro-Asia Cup खेला गया था। उसके बाद ये टूर्नामेंट वापसी नहीं हो पाया। लेकिन अब एशिया क्रिकेट काउंसिल फिर से इस टूर्नामेंट की शुरुआत एक नए तरीके से करने पर सोच-विचार कर रही है और साल 2023 में इसके तीसरे संस्करण को करवाने पर जोर दे रही है।

अगर ऐसा होता है तो फैंस विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जैसे खिलाड़ियों को एक साथ खेलते हुए दिख सकते हैं। भारत औऱ पाकिस्तान के बीच इससे पहले साल 2012 में Bilateral सीरीज खेली गई थी और उसके बाद फिर दोनों देशों के रिश्तों में खटास के कारण आगे मैच नहीं हो पाया।

Babar Azam, Virat Kohli and Mohammed Rizwan

साल 2021 में भारत और पाकिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने दिखी थी जिसमे पाकिस्तान की टीम ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था।

एफ्रो-एशिया कप की बात की जाए तो एशिया इलेवन में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम एक साथ खेलती हुए नजर आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.