भारत के मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है। हैरानी की बात ये है कि उन्होंने टीम के दो सबसे बड़े स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली को बाहर का रास्ता दिखाया है।

विराट और रोहित को टीम में ना रखने का सबसे बड़ा कारण ये भी है कि उन्होंने इस साल के आईपीएल में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं किया और रन के लिए जूझते रहे। उन्होंने टीम में बतौरा ओपनर केएल राहुल और ईशान किशन को जगह दी है। हालांकि किशन का आईपीएल प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था फिर भी आकाश ने अपनी टीम में शामिल किया है।

IPL 2022: Rohit 45 runs away from overtaking Kohli in massive record  against DC | Cricket - Hindustan Times

टीम में राहुल और किशन के अलावा सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी जैसे बड़े खिलाड़ी है। त्रिपाठी ने इस साल आईपीएल में अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कई बड़ी पारियां खेली है। इस टीम में हार्दिक पांड्या भी शामिल है। गौरतलब है कि पांड्या ने साल 2022 के आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए कप्तानी संभाली थी और उन्होंने टीम को इस साल खिताब भी दिला दिया।

भारत के इस पूर्व बल्लेबाज ने युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और आवेश खान जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है। बता दें कि इस साल आवेश खान ने आईपीएल में लखनऊ की टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इस 16 खिलाड़ियों की लिस्ट में जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी भी मौजूद है।

आईपीएल के आधार पर आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसी ही दिखती है-

केएल राहुल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या(कप्तान), दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह

Leave a Reply

Your email address will not be published.