सीएसके बनाम केकेआर आईपीएल 2022: केकेआर ने सीएसके पर छह विकेट से जीत के साथ आईपीएल 2022 की शुरुआत की

केकेआर ने गत चैंपियन सीएसके पर जीत के साथ अपने आईपीएल 2022 अभियान की शुरुआत की है। उन्होंने जीत दर्ज करने के लिए सभी विभागों में सीएसके को मात दी। केकेआर के गेंदबाजों ने सीएसके के बल्लेबाजों को खेल के अधिकांश समय में बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, इससे पहले कि धोनी ने आखिरी तीन ओवरों में सीएसके को 131 पर ले जाने के लिए आक्रमण की झड़ी लगा दी। केकेआर ने लगातार हार का पीछा करना शुरू कर दिया है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले सीजन के पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया। जीत के लिए 132 रनों का पीछा करते हुए, अजिंक्य रहाणे ने शानदार 44 रनों की पारी खेली, इससे पहले कप्तान श्रेयस अय्यर ने नाबाद 20 रन बनाकर उन्हें फिनिश लाइन से आगे बढ़ाया। इससे पहले, उमेश यादव ने वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल के विकेट लेने वालों के कॉलम में प्रवेश करने से पहले दो शुरुआती विकेट लिए। साथ ही इसने सीएसके को 61/5 पर पछाड़ दिया है।

IPL 2022: MS Dhoni hands over CSK captaincy to Ravindra Jadeja

लेकिन रवींद्र जडेजा (26*) और एमएस धोनी (50*) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई की पारी को शुरुआती झटके के बाद फिर से जीवित कर दिया। इस जोड़ी ने 70 रन बनाकर चेन्नई को 20 ओवर में 131/5 का स्कोर बनाने में मदद की। गेंदबाजी के मोर्चे पर उमेश ने दो जबकि रसेल और चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिया। 2008 में टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद से सबसे सुसंगत पक्षों में से एक, चेन्नई ने पिछले साल अपना चौथा आईपीएल खिताब जीतने के लिए कोलकाता को हराया था।

मैच पूर्वावलोकन:

बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित, सीएसके ने महेंद्र सिंह धोनी के नाबाद अर्धशतक और कप्तान रवींद्र जडेजा (नाबाद 26) और रॉबिन उथप्पा (28) के योगदान से पांच विकेट पर 131 रन बनाए। कप्तान के आर्मबैंड पहने बिना 12 सीज़न के बाद पहली बार खेल रहे धोनी ने अपनी 38 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। जवाब में केकेआर ने 18.3 ओवर में चार विकेट पर 133 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Ajinkya Rahane & Venkatesh Iyer likely to open for KKR in IPL 2022

केकेआर के लिए, उमेश यादव ने दो विकेट लिए, जबकि वरुण चक्रवर्ती (1/23) और आंद्रे रसेल (1/38) ने भी चीजों को नियंत्रण में रखा क्योंकि सीएसके को वानखेड़े स्टेडियम में मुश्किल हो रही थी। ड्वेन ब्रावो सीएसके के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे, उन्होंने चार ओवर के अपने कोटे में 20 रन देकर 3 विकेट लिए। मिशेल सेंटनर (1/31) ने एक लिया।

संक्षिप्त स्कोर:

चेन्नई सुपर किंग्स: 20 ओवर में 5 विकेट पर 131 (एमएस धोनी नाबाद 50; उमेश यादव 2/20)।
कोलकाता नाइट राइडर्स: 18.3 ओवर में 4 विकेट पर 133 (अजिंक्य रहाणे 44; ड्वेन ब्रावो 3/20)।


Stay tuned for more Sports Updates. And if you are a fantasy sports fan, download our Mobile App.     

Leave a Reply

Your email address will not be published.